Friday 15 May 2015

Maya Mulayam

जब भगवान राम ने लंका की लड़ाई
में रावण के परिवार का नाश कर दिया तो रावण के परिवार
की 'मृत आत्मायें' भगवान राम के पास आईं और बोलीं, "प्रभु!!!"
आपने हमारा पूरा वंश नाश कर दिया है, कम से कम ये तो बता दो
कि हम ऐसा 'तांडव' दोबारा कब कर पायेंगे?

...तब प्रभु राम बोले, कि 
'कलियुग' में आप हमारे अयोध्या राज्य के 'सैफई'
नामक ग्राम में जन्म लोगे, और 'रावण' की ओर इशारा करते हुये कहा:

आपका नाम मुलायम होगा और आप राज्य के मुख्यमंत्री
होंगे। 

तभी 'कुम्भकरण' बोले, प्रभु! मेरा क्या नाम होगा?
... तब
प्रभु राम ने कहा, कि आपको लोग 'शिवपाल' के नाम से जानेंगे
और आप हमेशा राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त करेंगे। 

तभी 'मेघनाथ' मुस्कराते हुये आगे बढ़े और बोले, प्रभु! मैं तो 'युवराज' हूँ
तब प्रभु! राम ने कहा तुम तब भी युवराज ही रहोगे और तुम्हारा
नाम 'अखिलेश' होगा और तुम सन् २०१२ में जनता को 'मूर्ख'
बनाकर धोखे से राज्य के 'मुख्यमंत्री' बनोगे और तुम्हारे बाद
टीईटी (वानर) सेना के द्वारा तुम्हारे राज्य का विनाश २०१७
में हो जायेगा।

ये सब कहकर जब प्रभु! राम वापस जाने लगे तभी सूपनखा उनके
पास आयी और बोली,
"प्रभु।
आपने मेरे संपूर्ण परिवार का नाश कर दिया।
अब मेरा क्या होगा?"

भगवान राम बोले, "तुम भी कलियुग में मेरी अयोध्या पर राज
करोगी।
उस समय तुम्हारा नाम मायावती होगा
परन्तु विवाह तुम्हारा तब भी नहीं होगा।"

No comments:

Post a Comment